Pages

Monday, September 20, 2010

ई-कॉमर्स होता क्या है

ई-कॉमर्स

इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स , सामान्यतः ए के नाम से जाना जाता है या वाणिज्य eCommerce , में की खरीद और बिक्री के उत्पादों या सेवाओं पर इलेक्ट्रॉनिक प्रणालियों जैसे कि इंटरनेट और अन्य कंप्यूटर नेटवर्क है . व्यापार की मात्रा में असाधारण वृद्धि हुई है आयोजित इलेक्ट्रॉनिक के प्रसार के बाद से इंटरनेट पर है . अनेक वाणिज्य में आयोजित इस तरह है , और spurring बैठक में नवाचार पर इलेक्ट्रॉनिक धन हस्तांतरण , आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन , इंटरनेट का विपणन , ऑनलाइन व्यवहार प्रसंस्करण , इलेक्ट्रॉनिक डाटा इंटरचेंज ( ईडीआई ) , प्रबंधन सिस्टम सूची , और डेटा संग्रह प्रणाली स्वचालित है . आधुनिक आमतौर इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के वर्ल्ड वाइड वेब का उपयोग करता है पर कम से कम कुछ बिन्दु में लेनदेन के lifecycle है , हालांकि यह एक व्यापक श्रेणी के कर सकते हैं घेरना प्रौद्योगिकियों जैसे ईमेल भी है . एक बड़ा प्रतिशत है आयोजित इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के लिए पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक आभासी मदों के रूप में इस तरह की सामग्री का उपयोग करने के लिए प्रीमियम पर एक वेबसाइट है , लेकिन इसमें सबसे इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के परिवहन के भौतिक वस्तुओं में से कुछ रास्ता है . ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं हैं कभी कभी ए के नाम से जाना जाता है और ऑनलाइन tailers खुदरा है कभी कभी ए के नाम से जाना जाता है पूँछ होती है . खुदरा विक्रेताओं ने लगभग सभी बड़े इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के वर्ल्ड वाइड वेब पर उपस्थिति है .
इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स के बीच आयोजित की है कि व्यवसाय के रूप में निर्दिष्ट है , व्यापार या व्यवसाय से B2B . B2B के लिए खुला हो सकता है सभी इच्छुक पार्टियों ( जैसे वस्तु विनिमय ) या विशेष तक ही सीमित है , पूर्व भाग लेने योग्य ( इलेक्ट्रॉनिक निजी बाजार ) .
इलेक्ट्रॉनिक कॉमर्स है आमतौर पर माना पहलू की बिक्री के व्यापार ए . में यह भी मुद्रा के आंकड़ों को सुविधाजनक बनाने के लिए वित्त पोषण के पहलुओं के व्यापार और भुगतान लेनदेन .

0 comments: