Pages

Tuesday, October 26, 2010

नोकिया के नए मोबाइल नए सॉफ्टवेयर के साथ

कारोबारी मोबाइल फोन ‘ब्लैकबेरी’ को टक्कर देने वाली मोबाइल बाजार की सबसे लोकप्रिय मोबाइल निर्माता कंपनी ‘नोकिया’ ने अपने खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम ‘सिम्बियन3’ के प्लैटफोर्म पर चलने वाले स्मार्टफोन ‘ई-7’ और नई ‘सी’ श्रृंखला के फोन ‘सी6-06’ और ‘सी-7’ को बाजार में पेश किया।

स्मार्टफोन के बाजार में पिछड़ रही नोकिया ने तकनीकी बाजार में तीन नए स्मार्टफोन उतार कर साबित कर दिया कि नोकिया के ये नए मोबाइल फोन हर लिहाज से उत्कृष्ट हैं।लोकप्रिय मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने हाल ही में गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड को टक्कर देते हुए अपने खुद के ऑपरेटिंग सिस्टम ‘सिम्बियन3’ पर चलने वाला मोबाइल फोन ‘ई-7’ को तकनीकी बाजार में उतारा। ‘नोकिया ई-7’ एक स्मार्टफोन होने के साथ-साथ कारोबारी फोन भी है। इसमें 4 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ स्लाइड-आउट कीबोर्ड भी है। जो इसे एक कारोबारी फोन बनाता है। नोकिया के इस नए मोबाइल फोन की कीमत करीब 30,000 रुपए है।176 ग्राम वाले ‘नोकिया ई-7’ में उच्च कोटि का 8 मेगापिक्सल कैमरा है। जिससे आप एक उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीर खींच सकते हैं। साथ ही इसमें 16जीबी की मेमोरी क्षमता है। नोकिया का ये नया फोन जनवरी 2011 में भारतीय बाजार में दस्तक देगा।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
बेहद आकर्षक है ‘ई-7’
  अत्यंत आकर्षक दिखने वाला नोकिया का नया मोबाइल ‘ई-7’ में वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा के साथ-साथ उसे एडिट करने की भी सुविधा है। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो की भी सुविधा है। नोकिया के ये फोन ‘सिम्बियन3’ सॉफ्टवेयर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।
 ----------------------------------------------------------------------------------------------------------
नोकिया की नई श्रृंखला ‘सी-7’
 

  नोकिया ने नए ऑपरेटिंग की सिस्टम के साथ-साथ अपने मोबाइल फोन की नई श्रृंखला ‘सी’ को भी शुरू किया है। सिम्बियन-3 के सॉफ्टवेयर पर चलने वाला नोकिया का नया मोबाइल फोन ‘सी-7’ एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। इसमें फेसबुक, ट्विटर और वेबमेल जैसी सुविधाएं हैं। बेहद पतले और आकर्षक दिखने वाले ‘नोकिया सी-7’ में 3.2 इंच का टचस्क्रीन डिसप्ले है, 8 मेगापिक्सल कैमरा, 8 जीबी का मेमोरी कार्ड, जीपीएस और माइक्रो एसडी कार्ड जैसी तमाम सुविधा है। नोकिया सी-7 की कीमत करीब 20,000 रुपए है।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------

1 comments:

Anonymous said...

is there a free program (or i have adobe premiere) that allows me to flip the orientation from portrait to landscape?
[url=http://www.topvideoconverter.com/dvd-to-mov-converter/]dvd to mov converter[/url]