Pages

Tuesday, October 26, 2010

मोटोरोला के शानदार एंड्रॉयड मोबाइल फोन

मोटोरोला के शानदार एंड्रॉयड मोबाइल फोन:-
तकनीकी जगत की हर बड़ी से बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी गूगल के एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर पर चलने वाले मोबाइल फोन पेश करने में लगी है। ऐसे में तकनीकी बाजार में मोबाइल जगत की जानी-मानी अमेरिकी कंपनी मोटोरोला ने एंड्रॉयड सुविधा वाले मोबाइल फोन की बारिश कर दी है। 
कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर चलने वाला मोबाइल फोन ‘फ्लिप आउट’ पेश किया। ये वर्गाकार फोन एक स्लाइडिंग फोन है जिसे चारों और आसानी से घूमाया भी जा सकता है। 2.8 इंच का टचस्क्रीन डिसप्ले वाला ये फोन एक क्वार्टी कीपैड वाला फोन है। 3जी सुविधा वाले इस फोन में 3 मेगापिक्सल कैमरा और माइक्रो एसडी कार्ड के साथ कई आकर्षक सुविधाएं हैं।

ब्लैकबेरी का नया स्मार्टफोन ‘स्टाइल-9670’
 

कारोबारी मोबाइल फोन की दौड़ में सबसे आगे रहने वाली कनाडा की ब्लैकबेरी फोन बनाने वाली मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी रिसर्च इन मोशन (रिम) ला रही है बेहद ही आकर्षक दिखने वाला नया ब्लैकबेरी फोन ‘ब्लैकबेरी स्टाइल-9670’। ये स्मार्टफोन एक फ्लिप फोन है जिसमें क्वार्टी कीबोर्ड की सुविधा दी गई है। ये फोन एक जीएसएम फोन नहीं है इसलिए ये जीएसएम नेटवर्क वालों के लिए बिल्कुल उपयोगी नहीं हैं। 3जी सुविधा से युक्त यह फोन महज 131 ग्राम का है।ब्लैकबेरी की इस नई पेशकश ‘स्टाइल-9670’ की सबसे बड़ी खासियत है इसमें लगी दो-दो डिसप्ले स्क्रीन। जैसा कि ये एक फ्लिप फोन है इसलिए इसमें बाहर भी एक डिसप्ले स्क्रीन है और अंदर भी। बाहर लगी स्क्रीन में आप समय, जरूरी सूचनाएं और एसएमएस देख सकते हैं।

नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ

 ‘ब्लैकबेरी स्टाइल-9670’ ब्लैकबेरी के नए ऑपरेटिंग सिस्टम 6 पर चलेगा। ये एक सीडीएमए फोन है। 31 अक्टूबर को यह फोन अमेरिका में मिलना शुरू हो जाएगा।इस फोन में फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा है जो कि वीडियो रिकॉर्डिंग में भी मदद करता है। ब्लैकबेरी फोन की खासियत होती है उस पर की जाने वाली नेट सर्फिंग। इस फोन में कैमरे की मदद से फोटो खींचकर आप तुरंत नेट पर अपलोड कर सकेंगे।कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें वाई-फाई की सुविधा है साथ ही इसमें जीपीएस की भी सुविधा है जिसकी मदद से आप किसी भी जगह का नक्शा आसानी से पता लगा सकेंगे। साथ ही ब्लूटूथ, यूएसबी बोर्ड जैसी सुविधाएं हैं। इसके अलावा वेब ब्राउजिंग के लिए पुश ई-मेल और एचटीएमएल की भी सुविधा है।ब्लैकबेरी के इस स्मार्टफोन में बेजोड़ मेमोरी क्षमता है। इसमें 512 एमबी की इंटरनल मेमोरी क्षमता है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही इसमें 16 जीबी का माइक्रो एसडी कार्ड भी है। इसका टॉक टाइम करीब 4 घंटे 30 मिनिट है।


0 comments: