Pages

Wednesday, February 3, 2010

अपना नाम कंप्यूटर की SYSTEM CLOCK में कैसे दिखायें...

कैसा लगेगा अगर AM PM के साथ साथ आपका नाम भी System Clock में दिखने लगे, कैसे करेंगे वो हम बता देते हैं। वैसे अगर देखा जाये तो इस ट्रिक का कोई और यूज नही है सिवाय दूसरों को इंप्रेस करने के लेकिन पल भर के लिये थोड़ा आनंद तो मिल ही जाता है।
कंप्यूटर की सिस्टम क्लॉक की सेटिंग रीजनल सेटिंग पर जाकर की जाती है, वहाँ पर ही बताया जाता है टाईम का फोर्मेट मतलब कि सुबह का वक्त (AM) या फिर रात का वक्त (PM)। बस वहीं पर है इस ट्रिक का कंट्रोल।
Start–>Control Panel मेनु पर जायें उसके बाद Regional and Language Options पर डबल क्लिक करें (अगर आप के पास XP है और ये कैटेगरी के हिसाब से आप्शन दिखाता है तब Date, Time, Language and Regional Options पर क्लिक करना है, उसके बाद Regional and Language Options पर क्लिक)।
 
उसके बाद Regional Options वाले टैब में Customize वाले बटन पर क्लिक करिये, एक नई विंडो ओपन होगी इसके Time वाले टैब पर क्लिक कीजिये फिर AM Symbol और PM Symbol वाले ड्राप डाऊन बॉक्स में AM और PM के आगे जो नाम चाहते हैं टाईप कर दीजिये। उसके बाद ओके पर क्लिक करके इस विंडो को बंद करें, फिर ओके करके दूसरी विंडो को बंद करें। बस सिस्टम क्लॉक में फिर देखिये आपका नाम कैसा लगता है।

1 comments:

Unknown said...

THANKS SAMEER JI

VERY NICE TRICK